कोविड 19 संपर्क पोर्टल पर जोधपुर जिला अग्रणी
- आमजन की अधिकाधिक समस्याओं का किया जा रहा है निस्तारण
सेवा भारती समाचार
जोधपुर। कोरोना संक्रमण को लेकर चल रहे लॉकडाउन के बीच आमजन की समस्याओं के निस्तारण को लेकर जिला प्रशासन पूरी सक्रियता से काम कर रहा है और कोविड-19 संपर्क पोर्टल पर प्राप्त अधिकांश शिकायतों का निस्तारण कर जोधपुर जिला प्रदेश में अग्रणी स्थान पर रहा है। जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि कोरोना को लेकर चल रहे लॉकडाउन के बीच आमजन को कई तरह की समस्याओं से रूबरू होना पड़ता है। इन समस्याओं के निस्तारण को लेकर राज्य सरकार के निर्देश पर कोविड-19 संपर्क पोर्टल स्थापित किया गया था। अब तक इस संपर्क पोर्टल पर 3 हजार 342 शिकायतें प्राप्त हुई है। इन शिकायतों में से 3 हजार 304 शिकायतों का निस्तारण कर दिया गया है। जोधपुर जिला प्रशासन की ओर से अब तक 99 प्रतिशत शिकायतों का निस्तारण किया गया है, जिससे आमजन को काफी सहायता मिली है। कोविड-19 संपर्क पोर्टल की शिकायतों के निस्तारण के मामले में जोधपुर जिला प्रदेश के अन्य जिलों के मुकाबले अग्रणी रहा है। कोरोना लॉकडाउन के बीच आमजन को किसी प्रकार की कोई भी समस्या आती है तो आमजन कोविड-19 संपर्क पोर्टल पर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है और इस शिकायत के त्वरित निस्तारण की कार्यवाही की जा रही है। जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि कोविड-19 संपर्क पोर्टल पर मिलने वाली सभी शिकायतों की प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जा रही है। जो भी शिकायत कोविड-19 संपर्क पोर्टल प्राप्त होती है उस शिकायत को तत्काल प्रभाव से संबंधित विभाग को भेजा जाता है। संबंधित विभाग की ओर से शिकायत का त्वरित निस्तारण कर जिला प्रशासन को और शिकायतकर्ता को अवगत करा दिया जाता है। शिकायतों के निस्तारण होने के बाद जिला प्रशासन की ओर से प्रार्थी का फीड बैक भी लिया जाता है।