13 गरीब बेटियों का 13 लाख से भरा मायरा

जोधपुर। किसी भी समाज में गरीबी के अभिशाप के कारण गरीब घर की बेटियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसी बेटियों के गरीब मां बाप जहां एक तरफ अपनी बेटी की शादी के लिए धन इकट्ठा नहीं कर पाते है। वहीं समाज में दहेज रूपी बुराई के कारण इन बेटियों को और भी ज्यादा मुसीबतों का सामना करना पड़ता है।

लेकिन रविवार को कन्यादान महादान अभियान के तहत माताजी भक्ति सागर ग्रुप, जबरेश्वर महादेव मंदिर गोल बिल्डिंग और भामाशाहों की टीम ने 13 गरीब बेटियों को अपनी बेटियां बना कर उनका कन्यादान कर यह साबित कर दिया कि चढ़ा देते है लाखों रूपये एक पत्थर की मुरत पर कभी गरीब बेटी का कन्यादान करके देखों उससे ज्यादा सुकून मिलेगा।

सत्संग भवन मंदिर सरदारपुरा में आयोजित कन्यादान महादान कार्यक्रम में महिलाओं और भामाशाहों के ग्रुप में रविवार दोपहर को 13 लाख का मायरा भरा और हर कन्या को 80 हजार से एक लाख तक के उपहार देकर उनका कन्यादान किया। इनमें 21 साड़ियां, घर गृहस्थी का सामान, सोने चांदी की पायजेब, बिछिया सेट सहित आभूषण जैसे उपहार शामिल है। आयोजन समिति की संरक्षक संतोष राठी ने बताया कि अयोध्या से प्रभु श्रीराम, लक्ष्मण, जानकी और हनुमान के रूप में कार्यकर्ताओं ने इस आयोजन में पहुंच कर कन्याओं को आशीर्वाद दिया और मायरा भर उपहार भेंट किये।
इन महिलाओं की रही अहम भूमिका: ललिता वर्मा, गोपी धूत, मुन्नी भाटी, संतोष राठी, तारा गहलोत, सुमन राठी, शारदा टाक, मीना परिहार, वीना सैन, शांता शर्मा, रीना बुग, शांता बुग, अनुराधा बुग, कृष्णा गहलोत, शशि बुग, इन्द्रा सोनी, सोनिया शर्मा, कांता मूंदड़ा, उषा बंग, आशा बाहेती, सुलेखा भंसाली, प्रभा डागा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button