हज हाउस में हाजियों का टीकाकरण शिविर आज

— मारवाड़ हज वेलफेयर सोसायटी जोधपुर द्वारा हज यात्रियों का विशाल ट्रेनिंग

जोधपुर । मारवाड़ हज वेलफेयर सोसाइटी, जोधपुर और ज़िला हज कमेटी के सयुंक्त तत्वधान में जोधपुर से जाने वाले हज यात्रियों का विशाल ट्रेनिंग व टीकाकरण प्रोग्राम रविवार 5 मई को सुबह 10 बजे रखा गया है।
सोसाइटी के सदर अल्हाज सलीम चौहान ने बताया कि प्रोग्राम सुबह 10 बजे तारीख 5 मई 2024 बरोज़ इतवार को रखा गया है। सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी एवम राजस्थान राज्य हज कमेटी के सदस्य हाजी अब्दुल जब्बार ने बताया कि प्रोग्राम का आगाज़ सभी हाजियों को ज़म ज़म पिलाकर किया जाएगा। प्रोग्राम में हाजियों को हज पर जाने से पहले लगने वाले ज़रूरी टिके ओर पोलियो की दवा पिलाई जाएगी और साथ में हाजियों की मेडिकल डायरी भी वितरित की जाएगी। सोसाइटी के डायरेक्टर एवम मास्टर हज ट्रेनर हाजी इकरामुद्दीन काज़ी ने बताया की प्रोग्राम में केंद्रीय हज कमेटी, मुम्बई द्वारा ट्रेनिंग प्राप्त वरिष्ठ हज ट्रेनर हाजी ज़ाकिर हुसैन, हाजी क़य्यूम लोधी,हज्जन अमीन बनो, हज्जन शीरीं खान द्वारा ट्रेनिंग दी जाएगी। ट्रेनिंग में अहराम बंधने का तरीका, मक्का एवम मदीना शरीफ की ज़ियारतो के बारे में और सऊदी अरब के कायदे और कानून के बारे में बताया जाएगा।
प्रोग्राम में मारवाड़ हज वेलफेयर सोसाइटी के उपाध्यक्ष छोटू खान (उस्ताद) और अय्युब खान, गुलाम मोहम्मद, शोएब नवाज़ खान, *सहसचिव अब्दुल हन्नान और हाजी सलीम इंजीनियर, कार्यकारिणी सदस्य हाजी अब्दुल सलाम, हाजी अल्लाह बक्श, शकील अहमद (चीनिया), हाजी फारुख भाटिया, हाजी उमर बेलिम, हाजी अफ़ज़ल उस्मानी, रमज़ान काजी एवम सभी सदस्य अपनी उपस्थित देंगे। इस प्रोग्राम में हाजियों की हज के सफर में ज़रूरत के सामान की स्टॉलें भी लगाई जाएगी। इसी के साथ विभिन बैंकों एवम वेंडरों द्वारा रियाल एक्सचन्गे काउंटर भी लगाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button